Sunday, May 19, 2024
HomeमोबाइलTech news: Instagram की तरह अब WhatsApp पर भी लॉगिन कर सकेंगे...

Tech news: Instagram की तरह अब WhatsApp पर भी लॉगिन कर सकेंगे एकसाथ कई Accounts

WhatsApp Multi Account Feature: दुनियाभर में व्हाट्सएप एक लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। एक दूसरे से बात करने से लेकर तरह-तरह की तस्वीर या वीडियो साझा करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जाता है। लोकप्रिता को देखते हुए प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए कई फीचर्स को रोल आउट करता रहता है। जबकि, कुछ फीचर्स को लाने की तैयारी में रहता है।

मेटा स्वामित्व कंपनी व्हाट्सएप, फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) दोनों ही लोगों के बीच चर्चाओं में है। कंपनी अपने यूजर्स की पसंद को देखते हुए प्लेटफॉर्म पर कई फीचर्स लाने की तैयारी में है। इनमें से एक खास फीचर इंस्टाग्राम के जैसा आने वाले है। जी हां, जिस तरह से इंस्टाग्राम पर एक साथ कई अकाउंट्स को लॉगिन किया जा सकता है, ठीक वैसे ही व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स को सुविधा देने की प्लानिंग में है।

सिर्फ एक स्विच पर लॉगिन होगा दूसरा अकाउंट

व्हाट्सएप की ओर से मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर (WhatsApp Multi Accounts Login Feature) को जल्दी जारी किया जा सकता है। इसके तहत आप एक से अधिक अकाउंट को ऐप में लॉगिन कर सकेंगे। इसके लिए आपको एक से दूसरे अकाउंट में लॉगिन करने के लिए सिर्फ स्विच पर क्लिक करना होगा। ऐसा फीचर आपने इंस्टाग्राम पर देखा होगा।

नहीं पड़ेगी Parallel Space Apps की जरूरत

व्हाट्सएप पर मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर आने के बाद आपको अपने फोन में पैरेलल स्पेस ऐप्स को रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी के डेवलपमेंट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने आगामी मल्टी अकाउंट फीचर की जानकारी साझा की है।

व्हाट्सएप पर कैसे होंगे मल्टी अकाउंट लॉगिन?

फिलहाल, मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। आगामी दिनों में इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप पर मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर रोल आउट हो जाने के बाद सेटिंग में देखा जा सकेगा। इसके लिए आपको प्लेटफॉर्म की सेटिंग में जाना होगा और क्यूआर कोड बटन के साथ में आपको एक एरो आइकन देखेगा जिस पर टैप करके आप एक के अलावा अन्य अकाउंट को जोड़ सकेंगे। यहां पर ये अकाउंट तब तक लॉगिन रहेगा, जब तक आप इसे लॉग आउट नहीं करेंगे।

 Read Also: Lucknow: Big News! प्रॉपर्टी डीलर को मिली धमकी, “घर छोड़कर चले जाओ, वरना गला रेतकर हत्या कर दूंगा”

Vinod Maurya
Vinod Maurya
Vinod Maurya has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done B.Com in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @ upbreakingnewshindi@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments